30.8 C
Khagaria
Monday, May 27, 2024
बड़ी खबरें :

सिंहेश्वर विधायक ने किया बाबा विशु राउत राजकीय मेले का उद्घाटन

मधेपुरा (अनसार आलम):  जिले के चौसा प्रखण्ड के लौआलगान पचरासी स्थान में चार दिवसीय बाबा विशु राउत राजकीय मेला का विधिवत उद्घाटन सिंहेश्वर के विधायक चंद्रहास चौपाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लाखों पशुओं की आस्था का केंद्र बाबा विशु राउत मंदिर को वास्तव में पर्यटन स्थल का दर्जा मिलना चाहिए ,उन्होंने यह भी कहा कि इसका प्रस्ताव वे विधानसभा में रखेंगे, राजकीय मेला यह यह संयोग मात्र है कि मधेपुरा जिले में एक तरफ सिंघेश्वर और दूसरी तरफ बाबा विशु राउत की मंदिर जो मधेपुरा को सौभाग्य प्राप्त है ।

 

खासकर चौसा का यह इलाका कोशि की नदी से घिरा हुआ है। इलाके में यदि पर्यटन स्थल बन जाता है तो इस इलाके का कायाकल्प हो जाएगा। वही उदाकिशुनगंज के एसडीएम सह मेला समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिन्हा ने कहा कि मेला में लाखों पशुपालकों की आस्था और उनके द्वारा चढ़ाए गए दूध की ओर धारा यह वास्तव में एक अलग पहचान इस इलाके का धरोहर के रूप में है । इसे राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना बहुत जरूरी है । उन्होंने कहा कि वे विभागीय स्तर पर इस धाम को ले जाएंगे इसके लिए पत्राचार भी करेंगे।

 

डीएसपी सतीश कुमार ने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर मेला में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ रहे हैं मेला को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बलों से लैस कर दी गई है फिर भी स्वयंसेवकों को हमेशा अलर्ट रहने की आवश्यकता है बाबा की महिमा देखकर वे कह रहे थे

 

कि आस्था का केंद्र के रूप में रूप में यह मेला इलाके भर में प्रसिद्ध है। वही मेला में मेला कमेटी एवं सर वाह कल्याण संघ के द्वारा मेले में आए सभी अतिथियों को अंग वस्त्र एवं फूल माला देकर उन्हें स्वागत किया गया। इस दौरान अतिथियों को गुलदस्ता देकर भी सम्मानित की गई । मेला में मुख्य रूप से मेला सर्वोच्च समिति के सदस्य पूर्व मुखिया रामदेव सिंह रघुनंदन प्रसाद यादव, विवेचन यादव प्रोफेसर शशि कुमार यादव आदि कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया। वहीं मंच संचालन कर रहे पृथ्वीराज यदुवंशी ने अपने अंदाज में शेरो शायरी के माध्यम से लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कला मंदिर मधेपुरा के नन्हे कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति की गई नन्हे कलाकारों के नृत्य की प्रस्तुति पर दर्शकों ने खूब तालियां बटोरी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीओ चौसा राकेश कुमार सिंह,थानाध्यक्ष किशोर कुमार,पूर्व मुखिया रामदेव सिंह, उपेंद्र यादव ,कैलाश यादव,पूर्व मुखिया संतोष साह, प्रमुख प्रतिनिधि मिथिलेश यादव,राजद के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद मार्शल, बेचन यादव ,डॉ शशि यादव ,सुमन यादव, मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह, सुशील यादव, उमेश यादव,विलास मंडल, कोकाय यादव,सुभाष यादव आदि मौजूद थे।

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें

spot_img

आपके विचार

Manohar on *स्वर्गीय पासवान की स्मृति और आदर्श सदैव प्रेरणादायक:शास्त्री* खगड़िया, 26 अक्तूबर 2022 सदर प्रखण्ड के रानीसकरपुरा निवासी पूर्व जिला परिषद् प्रत्याशी व जदयू नेता समाजसेवी स्मृतिशेष दिवंगत राजेश पासवान के याद में रानीसकरपुरा पंचायत के वार्ड नं 01 स्थित सुशिला सदन के परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता स्थानीय पंसस प्रतिनिधि रवि कुमार पासवान ने की।जबकि मंच संचालन डॉ0 मनोज कुमार गुप्ता ने किया।सर्वप्रथम उपस्थित अतिथियों तथा शुभचिंतकों के द्वारा उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि स्वर्गीय राजेश पासवान की मधुर स्मृति, स्नेह,आदर्श, मार्गदर्शन एवं उनके आशीर्वाद हमसबों के लिए सदैव प्रेरणादायक रहेंगे।उन्होंने कहा कि जब कभी भी बरैय और रानीसकरपुरा पंचायत के राजनीतिक व सामाजिक कार्यों में बेहतर भूमिका निभाने वालों की चर्चा होगी तो उसमें स्वर्गीय पासवान का नाम श्रद्धापूर्वक लिया जाएगा। इस अवसर पर रामपुकार पासवान, रामविलाश पासवान, रामदेव पासवान, चन्दर पासवान, अरूण पासवान, जदयू नेत्री ईशा देवी, रीना देवी, बिभा कुमारी,राजीव पासवान, अमित पासवान, सरोज पासवान, विजय पासवान, जितेन्द्र पासवान, दीपक कुमार, हरिवंश कुमार, अभिषेक कुमार, वार्ड सदस्या सुशीला देवी,अनोज कृष्ण,चिराग व बिक्रम कुमार आदि दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे