35.2 C
Khagaria
Wednesday, July 24, 2024
बड़ी खबरें :

काशी के पंडित दिव्यांश की उपस्थिति में अष्टादश भूजेश्वरी दुर्गा मंदिर में मना बसंत पंचमी

गुरु अलख के सान्निध में दुर्गा मंदिर में हो रहा गुप्त नवरात्रि का पाठ

खगड़िया/बिहार(अरविंदवर्मा): गुरु अलख के सन्निध में श्री श्री 108 अष्टादश भुजेश्वरी दुर्गा मंदिर में गुप्त नवरात्रि के पंचमी तिथि को सरस्वती पूजन के रुप में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया, जिसमें मुख्य रूप से काशी (वाराणसी) के ज्योतिषी आचार्य दिव्यांश उपस्थित रहे। भक्तजनों का तांता लगा रहा। मौके पर आचार्य दिव्यांश ने मीडिया से कहा माघ मास के शुक्ल पक्ष में गुप्त नवरात्रि के पंचमी तिथि को हर वर्ष बसंत पंचमी के रुप में मनाया जाता है। इसी दिन से बसंत ऋतु का प्रारंभ और शरद ऋतु का समापन होता है। उक्त अवसर पर उपस्थित सभी भक्तजनों को काशी के पंडित दिव्यांश ने आशीर्वचन भी दिया और कहा माता दुर्गा का दर्शन कर मनवांछित फल पाएं।

Previous article
-सम्मानित वो होते है जो काबिलियत रखते है ! झूठे खिताब हांसिल करने वाले तो जुर्म को तेज—– ____________________________ PUSHPA BHATI JOURNALIST. BLOGGER लगता है , आजकल गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करना एक परम्परा सी होती जा रही है . कई विभागो में तो उत्कृष्ट कार्य करने वाले तो सिर्फ विभाग के हितैषी बनकर रह जाते है । ओर जुर्म का डंका बजाने वाले सम्मानित हो जाते है जो विभाग के मुख्य को काफी चढ़ावा लाकर चढाते है , मंथली बटोरने के दलाल होते है । सीधे- साधे भोले-भाले ईमानदार व्यक्तित्व वाले कर्मचारी सिर्फ कागज के पन्नो पर सच की दुनिया की सच्चाई उतराते हुए गरीबो के मसीहा कहे जाते है . वो सिर्फ गरीबो की दुआओ व खुदा की नज़र में खुद को उंचा उठाने की लालसा में रहते है . हकीकत वो है जिसे स्पष्ट रूप से धरातल पर चलते कदम मे दिखाई पड़े, रंगमंच पर झूठी वाह-वाही लूटने वाला एक ही लुटेरा अपने पूरे विभाग व मुख्य के लिए कंलक साबित होता है । स्थानीय लोगो का प्रशासन के प्रति तब विश्वास टूट जाता है जब एक नजरो से गिरे हुए व्यक्ति को सम्मानित किया जाता है. – तब ऐसा प्रतीत होता है कि जुर्म के क़वायद कितने तेज -बेधड़क होते है कि कितने नौटंकी बाज तरीके से अन्धेरे में भी रास्ते ढूंढने का हुनर बेइंतिहा रखते है । कमज़ोर नींव पर तैयार किए गए, महल अक्सर खोखले हुआ करते है. – संभलकर चलिए। ऐ इन्सान ! भ्रष्टाचार के खिलाफ तुरंत उठाए आवाज आपकी सेवा में तत्पर है — NCCHWO. — NATIONAL MEDIA PARBHARI- PUSHPA BHATI. 76900078 76.
Next article
परीक्षाओं से उत्पन्न होने वाले तनाव से मुक्ति के लिए अब ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद बन चुका है उत्सव : कैलाश चौधरी बाड़मेर ललित दवे प्रधानमंत्री मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद कार्यक्रम के दौरान संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के केंद्रीय विद्यालय जालीपा कैंट में उपस्थित रहे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2023 में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर देशभर के बच्चों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद कार्यक्रम को लेकर संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के केंद्रीय विद्यालय जालीपा कैंट में उपस्थित रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणादायक उद्बोधन एवं संवाद को देखने सुनने के साथ विद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ शिक्षण कार्यों से संबंधित चर्चा की। इस दौरान कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में बाड़मेर भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा, पूर्व विधायक डॉ जालम सिंह रावलोत, डॉ प्रियंका चौधरी, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण, केंद्रीय विद्यालय जालीपा कैंट के प्रधानाचार्य मनोज रामावत एवं विजेन्द्र गोदारा सहित विद्यालय के शिक्षकगण एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। ‘परीक्षा पे चर्चा’ उद्बोधन एवं संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एक अनूठे बातचीत के कार्यक्रम- परीक्षा पर चर्चा की परिकल्पना की, जिसमें देश भर के और विदेशों से भी विद्यार्थी, माता-पिता, शिक्षक उनके साथ बातचीत करते हैं और जीवन को उत्सव के रूप में मनाने के लिए परीक्षाओं से उत्पन्न होने वाले तनाव से मुक्ति प्राप्त करने के बारे में चर्चा करते हैं। यह कार्यक्रम निश्चित रूप से बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर हमारे विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों के मध्य नई उर्जा का संचार करेगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम अब विद्यार्थियों के बीच लोकप्रिय होने के साथ ही जनभागीदारी का अभियान भी बन चुका है। इससे विद्यार्थियों के साथ शिक्षकगण एवं अभिभावक भी प्रेरित होते हैं। विद्यार्थियों की समस्या की सुनवाई होती है तथा उनके सरंक्षक अब उनके दोस्त बनकर उनसे संवाद करते हैं। यह सुखद बदलाव प्रधानमंत्री मोदी की पहल का परिणाम है।
सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें

spot_img

आपके विचार

Manohar on *स्वर्गीय पासवान की स्मृति और आदर्श सदैव प्रेरणादायक:शास्त्री* खगड़िया, 26 अक्तूबर 2022 सदर प्रखण्ड के रानीसकरपुरा निवासी पूर्व जिला परिषद् प्रत्याशी व जदयू नेता समाजसेवी स्मृतिशेष दिवंगत राजेश पासवान के याद में रानीसकरपुरा पंचायत के वार्ड नं 01 स्थित सुशिला सदन के परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता स्थानीय पंसस प्रतिनिधि रवि कुमार पासवान ने की।जबकि मंच संचालन डॉ0 मनोज कुमार गुप्ता ने किया।सर्वप्रथम उपस्थित अतिथियों तथा शुभचिंतकों के द्वारा उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि स्वर्गीय राजेश पासवान की मधुर स्मृति, स्नेह,आदर्श, मार्गदर्शन एवं उनके आशीर्वाद हमसबों के लिए सदैव प्रेरणादायक रहेंगे।उन्होंने कहा कि जब कभी भी बरैय और रानीसकरपुरा पंचायत के राजनीतिक व सामाजिक कार्यों में बेहतर भूमिका निभाने वालों की चर्चा होगी तो उसमें स्वर्गीय पासवान का नाम श्रद्धापूर्वक लिया जाएगा। इस अवसर पर रामपुकार पासवान, रामविलाश पासवान, रामदेव पासवान, चन्दर पासवान, अरूण पासवान, जदयू नेत्री ईशा देवी, रीना देवी, बिभा कुमारी,राजीव पासवान, अमित पासवान, सरोज पासवान, विजय पासवान, जितेन्द्र पासवान, दीपक कुमार, हरिवंश कुमार, अभिषेक कुमार, वार्ड सदस्या सुशीला देवी,अनोज कृष्ण,चिराग व बिक्रम कुमार आदि दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे